Skip to main content

ब्रिटेन ने सितंबर 2021 से हुआवेई 5जी टेलीकॉम पर लगाया प्रतिबंध

लंदन, 30 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज हुआवेई सितंबर 2021 से देश में अपने 5जी उपकरण स्थापित नहीं कर पाएगी।

डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग ने कहा कि अपने पहले के फैसले के अनुसार, यूके कैरियर्स अब सितंबर 2021 से हुआवेई उपकरण देश में स्थापित नहीं कर पाएंगे।

सीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार, यूके सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है जिसके तहत 2027 तक देश के 5जी नेटवर्क से हुआवेई समेत सभी उच्च जोखिम वाले विक्रेताओं द्वारा बनाए गए सभी दूरसंचार उपकरणों को हटा दिए जाएंगे।

इस साल जुलाई में यूके सरकार ने अगले साल से 5जी के लिए नए हुआवेई किट की खरीद पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी और कहा था कि 2027 के अंत तक इसके उपकरण 5जी नेटवर्क से पूरी तरह से हटा दिए जाएंगे।

टेलिकॉम ऑपरेटर्स के पास 5जी इंफ्रास्ट्रक्च र से 2 बिलियन पाउंड की अनुमानित कीमत पर इसकी मौजूदा तकनीक को हटाने के लिए 7 साल का समय है। टेलीकम्युनिकेशन वेंडर के खिलाफ यह प्रतिबंध लगाने का निर्णय अमेरिकी प्रतिबंधों के प्रभाव पर नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर (एनसीएससी) की सलाह के बाद लिया गया है। अमेरिकी फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (एफससी) ने चीनी दूरसंचार कंपनियों, हुआवेई और जेडटीई को अमेरिका के संचार नेटवर्क के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम के तौर पर बताया है।

हुआवेई ने इस निर्णय को ब्रिटेन में मोबाइल फोन उपयोगकर्ता के लिए बुरी खबर कहा है। अमेरिकी प्रतिबंधों के मद्देनजर अपने व्यवसाय को बनाए रखने में संघर्ष कर रही हुआवेई ने अपनी हॉनर स्मार्टफोन बिजनेस की चीन की कुछ संपत्तियों को इसी महीने बेचने की घोषणा की है, जिनकी कीमत लगभग 15 बिलियन डॉलर हो सकती है।

एसडीजे-एसकेपी



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
UK bans Huawei 5G Telecom from September 2021
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2VgBUUP

Comments

Popular posts from this blog

Yoga Session: शरीर को एक्टिव मोड में लाने के लिए करें ताड़ासन और सूर्य नमस्कार

Yoga Session With Savita Yadav: रोज योग (Yoga) करने से सेहत (Health) को फायदा मिलता है. आज योग प्रशिक्षिका सविता यादव ने न्यूज़18 के फेसबुक लाइव योगा सेशन में ताड़ासन (Tadasana) और सूर्यनमस्कार (Surya Namaksar) के जरिए खुद की सेहत का ख्याल रखना सिखाया और बताया कि बॉडी को एक्टिव मोड में कैसे लाया जा सकता है. from Latest News हेल्थ & फिटनेस News18 हिंदी https://ift.tt/wJi7M0mQZ

रत क भगकर सबह खए य 5 चज शरर क मलग डबल एनरज थकवट हग दर बढ वजन स भ मलग मकत

Soaked Foods: भीगे चने, बादाम, किशमिश, मुनक्का और मूंग का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. इनको खाने से दिनभर की थकावट दूर होती है और शरीर को एनर्जी मिलती है. आइए न्यूट्रिशनिस्ट से जानते हैं वो 5 चीजें जिनको भिगोकर खाने से शरीर को फायदा हो सकता है. from Latest News हेल्थ & फिटनेस News18 हिंदी https://ift.tt/fQldCYe

क्या है डाइकॉन मूली, कई रोगों को दूर करने में कारगर है इसका सेवन, जानें इसके स्वास्थ्य लाभ

Daikon Radish - डाइकॉन मूली में कई पोषक तत्व जैसे कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम और विटामिन सी और फोलेट मौजूद होते हैं, जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में सहायक हैं. from Latest News हेल्थ & फिटनेस News18 हिंदी https://ift.tt/il9YaZ7